Thursday , July 18 2024
Breaking News

न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के बीच 4 मार्च से खेला जाएगा महिला वनडे विश्व कप, टीम में होगा ये बदलाव

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने न्यूजीलैंड में होने वाले महिला वनडे विश्व कप का आयोजन बिना किसी बाधा के संपन्न कराने के उद्देश्य से कहा कि यदि प्रतियोगिता के दौरान कोविड-19 का प्रकोप फैलता है तो सभी मैचों का आयोजन नौ खिलाड़ियों के साथ भी किया जा सकता है।

महिला वनडे विश्व कप चार मार्च से खेला जाएगा जिसमें पहला मैच मेजबान न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के बीच होगा।वेस्टइंडीज में खेले गये आईसीसी अंडर-19 विश्व कप से ही नौ खिलाड़ियों के साथ खेलने का नियम आईसीसी के दिशानिर्देशों का हिस्सा है।

ईएसपीएनक्रिकइन्फो के अनुसार टेटली ने कहा, ”यदि आवश्यक हुआ तो हम वर्तमान परिस्थितियों में टीम को नौ खिलाड़ियों को उतारने की अनुमति देंगे। और यदि उनकी प्रबंधन टीम में महिला सदस्य हैं तो हम मैच चलाने के लिये उनमें से दो को स्थानापन्न क्षेत्ररक्षक के रूप में उतारने की अनुमति देंगे लेकिन वे बल्लेबाजी या गेंदबाजी नहीं कर पाएंगे।”

आईसीसी (ICC) के अधिकारी ने जरूरत पड़ने पर मैचों के कार्यक्रम में बदलाव से भी इन्कार नहीं किया। उन्होंने कहा, ”हम टीमों से अधिकतम लचीलापन दिखाने के लिये कहेंगे और मैच पूरा करने के अपने उद्देश्य की पूर्ति के लिये हम भी जरूरत पड़ने पर जितना संभव हो सके लचीला रुख अपनाएंगे।”

Karmakshetra TV अब Google News पर भी !