Thursday , July 18 2024
Breaking News

अंडरआर्म के कालेपन को दूर करने के लिए आप भी आजमाए ये सीक्रेट ब्यूटी टिप्स

हम अपने चेहरे, हाथों और पैरों की देखभाल करने के लिए बहुत ध्यान देते हैं. ऐसे में शरीर के कुछ हिस्से जैसे अंडरआर्म्स आदि की देखभाल ज्यादा नहीं करते क्योंकि ये ज्यादातर समय ढकी रहती हैं.

 तो डार्क अंडरआर्म्स एक ऐसी चीज है, जिसे आप एक्सपोज नहीं करना चाहेंगे. अंडरआर्म की त्वचा बहुत नाजुक और संवेदनशील होती है. ऐसे में आसानी से कई प्रकार की त्वचा संबंधित समस्या जैसे कि पिगमेंटेशन , दुर्गन्ध और त्वचा संक्रमण आदि का खतरा होता है.

बेकिंग सोडा

लगभग हर घर में पाया जाने वाला बेकिंग सोडा अंडरआर्म्स के कालेपन को दूर करने में मदद करता है. इसके लिए आवश्यकता अनुसार बेकिंग सोडा ले. इसमें पानी मिलाएं. अब इस पेस्ट को हफ्ते में दो बार अपने अंडरआर्म्स पर लगाएं. इससे अंडरआर्म्स को स्क्रब करें. स्क्रबिंग करने के बाद सादे पानी का इस्तेमाल करके इसे धो लें.

सेब का सिरका

सेब का सिरका न केवल फैट को कम करता है बल्कि मृत कोशिकाओं को भी हटाता है. इसमें हल्के एसिड होते हैं जो प्राकृतिक किलींजर के रूप में काम करते हैं. 2 चम्मच बेकिंग सोडा और 2 चम्मच एसीवी को एक साथ मिलाएं और इस मिश्रण को अपनी अंडरआर्म्स पर लगाएं.

नींबू

नींबू को एक प्राकृतिक ब्लीचिंग एजेंट माना जाता है. नहाने से पहले दो-तीन मिनट के लिए रोजाना आधे नींबू को डार्क एरिया पर मलें और आपको काफी फर्क नजर आने लगेगा.

Karmakshetra TV अब Google News पर भी !