Thursday , May 19 2022
Breaking News

क्या सोनम गुप्ता बेवफा है? जानने के लिए ट्यून इन कीजिए एंड पिक्चर्स पर, 14 फरवरी को

 

एक नोट जो बन गया एक सनसनीखेज खबर! सोनम गुप्ता की बेवफाई का जवाब देने के लिए एंड पिक्चर्स 14 फरवरी को रात 8 बजे फिल्म ‘क्या मेरी सोनम गुप्ता बेवफा है?’ का वर्ल्ड टेलीविजन प्रीमियर लेकर आ रहा है। आज की दुनिया में जहां लोग चंद सेकेंड में एक मीम से दूसरे मीम की तरफ बढ़ जाते हैं, वहीं 10 रुपए का एक नोट, जिस पर ‘सोनम गुप्ता बेवफा है’ लिखा था, हफ्तों तक सारे देश में चर्चा का विषय रहा। इतना ही नहीं, इसने नवोदित सौरभ त्यागी के निर्देशन में बड़े पर्दे का भी रुख कर लिया। उत्तर प्रदेश की पृष्ठभूमि पर आधारित यह फिल्म सोनम गुप्ता की रहस्यमय लेकिन शरारती कहानी में झांकती है, जिसमें चटपटे संवाद और दिलकश संगीत है। तो आप भी एंड पिक्चर्स पर 14 फरवरी को रात 8 बजे होने जा रहे ‘क्या मेरी सोनम गुप्ता बेवफा है?’ के वर्ल्ड टेलीविजन प्रीमियर के लिए अपनी पॉपकॉर्न की बकेट्स के साथ तैयार हो जाइए।

दुस्साहस और बेवफाई की इस मजेदार कहानी में ऑल-राउंडर जस्सी गिल एक दिलजले प्रेमी की भूमिका में हैं और खूबसूरत नवोदित अभिनेत्री सुरभि ज्योति सोनम गुप्ता के रोल में हैं। इनके साथ सुरेखा सीकरी, विजय राज़ और बृजेंद्र काला ने भी महत्वपूर्ण भूमिकाएं निभाई हैं।

अपना अनुभव बताते हुए जस्सी गिल ने कहा, “मैं सोनम गुप्ता के नाम पर चली मीम की आंधी से वाकिफ हूं और मैं यह जानकर बहुत उत्साहित था कि मैं इस वायरल घटना का हिस्सा बनने जा रहा हूं। मुझे यह देखकर बड़ा आश्चर्य हुआ कि उन्होंने कितनी खूबी के साथ इस मीम कांड को एक विचित्र और मजेदार स्क्रिप्ट में बदला था। जब हमने इस फिल्म की शूटिंग शुरू की, तो मुझे उत्तर प्रदेश की संस्कृति के बारे में और ज्यादा पता लगा और इससे मुझे एक टिपिकल यूपी के छोरे का रोल निभाने के लिए कुछ खास बातें जानने को मिलीं। यह मेरे लिए एक बिल्कुल नई संस्कृति थी। कुल मिलाकर, ‘क्या मेरी सोनम गुप्ता बेवफा है?’ एक ऐसी फिल्म है, जो आपको अच्छे वक्त की गारंटी देती है, चाहे कुछ भी हो जाए। तो इसे एंड पिक्चर्स पर जरूर देखिए।”

अपनी डेब्यू फिल्म के बारे में बात करते हुए सुरभि ज्योति ने कहा, “सच कहूं तो जब मैंने पहली बार स्क्रिप्ट पढ़ी, तो मुझमें काफी उत्सुकता थी और मेरे मन में कई सवाल थे। मैं सोनम गुप्ता को और उसकी बेवफाई की वजह जानना चाहती थी। जब हमने शूटिंग शुरू की, तो सेट पर हर दिन इतना धमाल होता था कि हमने इस फिल्म में दिखाई गई मस्ती और पागलपन को सचमुच जी लिया। इसकी शूटिंग खत्म होने तक मुझे अपने जवाब मिल गए थे और कुछ असरदार काम करने की मेरी इच्छा भी पूरी हो गई थी। तो मुझे बेहद खुशी है कि मुझे ‘क्या मेरी सोनम गुप्ता बेवफा है?’ के लिए चुना गया।

डायरेक्टर सौरभ त्यागी बताते हैं, “जब सिनेमा से मेरा परिचय हुआ, तो मुझे पता था कि मैं फिल्में बनाना चाहता हूं। मैं ऐसी फिल्में बनाना चाहता हूं जो दृश्यों से आगे हो और जिसमें म्यूज़िक भी कहानी में बराबर का योगदान दे। ‘क्या मेरी सोनम गुप्ता बेवफा है?’ बॉलीवुड में डायरेक्टर के रूप में मेरा पहला कदम है और इसलिए मैंने इसमें ऐसा संगीत शामिल किया, जो पूरी फिल्म को आगे बढ़ाता है और मैं खुद को खुशकिस्मत मानता हूं कि मैं ऐसा कर पाया। इसकी कहानी तो सभी को पता है, लेकिन मैं इसकी शुरुआत और इस स्थिति की बारीकियों में झांकना चाहता था, जिसने हमें उत्तर प्रदेश की व्यस्त सड़कों पर उतरने का मौका दिया और इससे हम एक आंचलिक ड्रामा पेश कर सके।”

जब एक करेंसी नोट पर लिखा दिल छू लेने वाला संदेश अजनबियों के हाथों में पहुंचता है, तो कई हंगामेदार घटनाएं होती हैं। ‘क्या मेरी सोनम गुप्ता बेवफा है?’ सिंटू की कहानी है, जो एक सीधा-सादा लड़का है और अपनी दुनिया में एक हीरो है। दूसरी ओर, सोनम सबका दिल तोड़ती रहती है। ऐसे में जब सिंटू का दिल टूटता है, तो वो इससे निपटने और सोनम के साथ अपना रिश्ता खत्म करने के तरीके ढूंढता है और फिर भूल चूक से भरी मजेदार कॉमेडी का दौर चल पड़ता है।

आगे क्या होगा, जानने के लिए देखिए ‘क्या मेरी सोनम गुप्ता बेवफा है?’ का वर्ल्ड टेलीविजन प्रीमियर, 14 फरवरी को रात 8 बजे, एंड पिक्चर्स पर।