Thursday , December 7 2023
Breaking News

पीएम नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में दुनिया के किसी भी देश में रहने वाले देशवासी पूरी तरह सुरक्षित : जल शक्ति मंत्री



जल शक्ति मंत्री ने विभागीय अधिकारियों से बैठक कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए

रबी फसल के दौरान नहरो के टेल तक पानी पहुंचाकर किसानों को उनकी आवश्यकतानुसार ससमय पानी मुहैया कराया जाए – जल शक्ति मंत्री

पिछली फसल के दौरान काशी के बॉर्डर तक नहरो से पानी पहुंचाया गया-स्वतंत्र देव सिंह

युद्धस्तर पर अभियान चलाकर नहरो की सफाई सुनिश्चित कराई जाए-जल शक्ति मंत्री

प्रधानमंत्री के नेतृत्व में देश का जीडीपी बढ़ रहा है-स्वतंत्र देव सिंह

पीएम नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में दुनिया के किसी भी देश में रहने वाले देशवासी पूरी तरह सुरक्षित

रिपोर्ट : आकाश यादव

वाराणसी। उत्तर प्रदेश के जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने नहरो की युद्ध स्तर पर अभियान चलाकर सुनिश्चित कराए जाने हेतु विभागीय अभियंताओं को निर्देश देते हुए कहा कि रबी फसल के दौरान किसानों को उनकी आवश्यकतानुसार ससमय पानी उपलब्ध कराया जाए। उन्होंने विशेष रूप से जोर देते हुए कहा कि किसान हमारे अन्नदाता हैं, उनकी सुविधाओं का प्राथमिकता पर ख्याल रखना हमारी जिम्मेदारी है।
       उत्तर प्रदेश के जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह गुरुवार को अपने वाराणसी दौरे के सर्किट हाउस सभागार में विभागीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर रहे थे। उन्होंने कहा कि वर्तमान में रबी फसल का लक्ष्य हैं, नहरो की सफाई कराकर उसके टेल तक पानी पहुंचाया जाना सुनिश्चित कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि पिछले फसल के दौरान सुखा की स्थिति रही, वाराणसी में 600 किलोमीटर नहर का संचालन कराकर काशी के बॉर्डर तक पहुंच पानी पहुंचाया जाना सुनिश्चित कराया गया। उन्होंने कहा कि वाराणसी में कुछ नहर में शारदा सहायक तथा लखीमपुर से पानी लाकर काशी के बॉर्डर तक नहरो में पानी दिया गया। उन्होंने जल जीवन मिशन के अंतर्गत पेयजल पाइपलाइन से घरों तक पानी पहुंचाये जाने के कार्यक्रम की समीक्षा के दौरान विभागीय अभियंताओं को निर्देशित किया कि निर्माणाधीन पाइपलाइन परियोजनाओं को युद्ध स्तर पर अभियान चलाकर पूरा कराये। इसमें किसी भी स्तर पर कत्तई शिथिलता न बरते जाने की भी उन्होंने अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए।


  बैठक में जिला पंचायत अध्यक्ष पूनम मौर्या, विधायक सौरभ श्रीवास्तव सहित अन्य विभागीय अधिकारी प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।
      तत्पश्चाप मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने पत्रकारों से वार्ता के दौरान बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश की जीडीपी बढ़ रहा है और पूरी दुनिया की तरफ से ऐसी कोई घटना घटित नहीं हुई जिससे देश की बदनामी हुई हो। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में देश की जनता दुनिया में जिस भी देश में है, वह पूरी तरह सुरक्षित है। उन्होंने रूस एवं यूक्रेन के युद्ध के दौरान वहां रह रहे देश के लोगों को सुरक्षित अपने देश में लाये जाने का जिक्र करते हुए कहा कि उसे समय भी लोगों को सुरक्षित देश में लाया गया और वर्तमान समय में इसराइल एवं फिलिस्तीन फिलिस्तीन के युद्ध के दौरान भी उन देशों में रह रहे भारत के लोगों को सुरक्षित लाने का कार्य शुरू हो गया है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि आज कश्मीर का श्रीनगर पूरी तरह सुरक्षित है। वहां के बच्चे कभी पत्थर फेंकते थे और आज डॉक्टर और इंजीनियर बन रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में प्रदेश में कानून का राज हैं। गुंडे व आतंक फैलाने वाले लोग जेल में है।उन्होंने कहा कि पहाड़ी क्षेत्रों में कूप के निर्माण के माध्यम से सिंचाई के साधन उपलब्ध कराए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में किसानों के लिए अच्छे कार्य किया जा रहे हैं।