Friday , September 20 2024
Breaking News

अज्ञात चोरों ने मनरेगा के अभिलेख ऑफिस से 8 ग्राम पंचायतो की फाइलें चोरी


रिपोर्ट : सलमान खान

बाजपुर : नैनीताल रोड़ स्थित बाजपुर विकास खंण्ड कार्यालय में मनरेगा एवं रोजगार सेवक के अभिलेख ऑफिस के अज्ञात चोरों द्वारा ताले तोड़कर 8 ग्राम पंचायत की फाइलें चोरी कर ली गई। सूचना मिलने पर बाजपुर कोतवाली पुलिस ने मौके पर जाकर जांच पड़ताल करते हुए सीसीटीवी फुटेज खगाले जा रहैं है।

बाजपुर विकास खंण्ड अधिकारी सहित सभी ग्राम पंचायत अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर जानकारी प्राप्त की। सुबह रोजगार सेवक मोहम्मद इरशाद ने ऑफिस खोलने के लिए पहुंचे तो ताले टूटे पड़े थे ऑफिस की अलमारी के ताले तोड़कर अज्ञात चोरों ने ऑफिस में 8 ग्राम नमुना, ग्राम खमवारी, ग्राम हरलालपुर, ग्राम महेशपुरा, ग्राम भिकमपुरी, ग्राम बन्नाखेड़ा, ग्राम विक्रमपुर आदि के रिकॉर्ड फाइल 22-23 से लेकर 23-24 तक की फाइले चोरी हुइ है। जिसमें उन्होंने बताया 3 दिन पूर्व सिंक एवं पानी की टोटी अज्ञात चोर चोरी कर ले गए थे जिसकी रिपोर्ट हमने बाजपुर कोतवाली में दे रखी है।

उससे पूर्व में भी नशेड़ियों ने चोरी का आतंक मचा रखा है। बाजपुर विकास खंण्ड कार्यालय की मैन रोड़ साइड और बैक साइड की दीवारे 1 वर्ष से टूटी हुई है। जिसकी वजह से अज्ञात चोरों द्वारा बाजपुर विकास खंण्ड कार्यालय में चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। ग्राम पंचायत के महत्वपूर्ण रिकॉर्ड अज्ञात नशेड़ियों द्वारा चोरी कर कबाड़ियों को रद्दी में बेचे जा रहे हैं।

जिसकी वजह से बाजपुर विकास खंण्ड कार्यालय को भारी नुकसान पहुंच रहा है महत्वपूर्ण फाइलें चोरी होने से कार्यालय में रिकॉर्ड समाप्त हो चुके हैं दोबारा से रिकॉर्ड बनाना बहुत ही मुश्किल काम है।

वही ग्राम पंचायत अधिकारियों ने बताया काफी समय से वाटर रेफ्रिजरेटर खराब पड़ा है जो भीषण गर्मी चलते लोगों को पानी पीने के लिए भी नहीं मिल रहा है स्टाफ को पानी के लिए काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

Karmakshetra TV अब Google News पर भी !