Sunday , February 25 2024
Breaking News

सुरक्षा और समृद्धि के नये युग में प्रवेश कर चुका है यूपी : योगी आदित्यनाथ

– मुख्यमंत्री ने बागपत में ₹351 करोड़ की 311 विकास परियोजनाओं का किया लोकार्पण और शिलान्यास

– सीएम ने की घोषणा, जनता वैदिक कॉलेज को बनाएंगे विश्वविद्यालय, युवाओं को नहीं जाना होगा दिल्ली

– छपरौली चीनी मिल को शुरू करके डबल इंजन की सरकार ने दी है चौधरी चरण सिंह को सच्ची श्रद्धांजलि : योगी

– मुख्यमंत्री ने विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को टैबलेट, स्मार्ट फोन और प्रमाण पत्र का किया वितरण

बागपत । उत्तर प्रदेश सुरक्षा और समृद्धि के नये युग में प्रवेश कर चुका है। यहां हर बहन सुरक्षित है, हर व्यापारी उत्पीड़न से मुक्त है। बिना भेदभाव के विकास की योजनाओं का लाभ हर तबके को दिया जा रहा है। आज कोई किसी किसान की जमीन पर जबरन कब्जा नहीं कर सकता है, कोई किसी युवा के भविष्य के साथ खिलवाड़ नहीं कर सकता, जो ऐसा करने की कोशिश भी करता है उसे सूद समेत अपने किये की कीमत चुकानी पड़ती है। ये बातें गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बागपत में ₹351 करोड़ की 311 विकास परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास समारोह के दौरान जनसभा को संबोधित करते हुए कही।

डबल इंजन सरकार ने अपने कार्यों से दी चौधरी साहब को सच्ची श्रद्धांजलि
अपने उद्बोधन में मुख्यमंत्री ने जनता वैदिक कॉलेज को विश्वविद्यालय बनाने की बात कहते हुए जल्द से जल्द इसका प्रस्ताव भेजने के लिए कहा। सीएम योगी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि बागपत विकास की नई ऊंचाई को छूने के लिए उतावला दिखाई दे रहा। उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह ने भारत के विकास की अधारशिला भारत के गांव को बताया था और 2014 में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पीएम पद की शपथ लेने के साथ ही विकास की धुरी गांव, गरीब, युवा और महिलाओं को बनाने के लिए प्रयास शुरू कर दिया। आज उन्हीं प्रयासों का परिणाम है कि बिना भेदभाव के विकास की योजनाएं चल रही हैं। डबल इंजन की सरकार ने चौधरी साहब को सच्ची श्रद्धांजलि देने का कार्य किया है।

सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है : योगी
मुख्यमंत्री ने कहा कि अच्छा लगता है जब बागपत का नौजवान सरकारी नौकरी प्राप्त करता है। ये अवसर पहले ही मिलना चाहिए था। सीएम योगी ने कहा कि 20-25 साल तक यहां के नौवजवानों के साथ भेदभाव होता था। मगर डबल इंजन सरकार में भेदभाव किसी के साथ नहीं होता, विकास की योजना भी प्रभावी ढंग से लागू होती है और अराजकता और गुंडागर्दी फैलाने की छूट किसी को नहीं मिलती। सीएम ने कहा कि सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि बागपत के युवा ऊर्जा से भरपूर हैं। इनकी ऊर्जा और प्रतिभा का लाभ देश और प्रदेश के विकास में दिखाई देता है, इसलिए युवा को अवसर मिलना चाहिए।

जल्द बागपत चीनी मिल का एक्सपेंशन करेंगे : योगी
मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार ने छपरौली चीनी मिल का उद्धार करके चौधरी चरण सिंह साहब को सच्ची श्रद्धांजलि देने का कार्य किया है। जल्द ही बागपत चीनी मिल का एक्सपेंशन भी करेंगे। सीएम ने बताया कि 2017 में जब उन्होंने सत्ता संभाली थी तब 2010 से गन्ना किसानों को गन्ने के मूल्यों का भुगतान नहीं हुआ था। आज हर साल गन्ना के मूल्य का भुगतान हो रहा है। सीएम ने आश्वस्त किया कि गन्ना मूल्य का भुगतान हर हाल में होगा। किसी को चिंतित होने की आवश्यक्ता नहीं है। डबल इंजन की सरकार अन्नदाताओं की सरकार है।

ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस वेखोलेगा विकास के नये द्वार : योगी
सीएम योगी ने कहा कि पहले कभी कोई सोचता भी नहीं था कि यहां हाईवे बनेगा। आज यहां दिल्ली-देहरादून ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस वे हाईवे बन रहा है। ये हाईवे इस पूरे क्षेत्र में विकास लेकर आएगा, रोजगार के नये अवसर सृजित होंगे। यहां की जमीन के दाम आसमान छूने लगेंगे। युवाओं का पलायन रुकेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि ये डबल इंजन की सरकार निर्णय लेने वाली सरकार है। मुख्यमंत्री ने कहा कि जनता वैदिक कॉलेज को विश्वविद्यालय बनाने से यहां नये विषय पढ़ाए जाएंगे। आस पास के जनपदों के युवाओं को उच्च शिक्षा का लाभ मिलेगा। बागपत में जल्द मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास भी होगा। यहां के युवाओं को आधुनिक विषयों को पढ़ने का अवसर मिलेगा।

परियोजनाओं से हर तबके को मिलेगा लाभ : योगी
मुख्यमंत्री ने कहा कि डबल इंजन की सरकार अन्नदाताओं, कारीगरों, खिलाड़ियों को सम्मान देने वाली सरकार है। यूपी में पिछले 1 साल में 5 सौ खिलाड़ियों को पुलिस में नौकरी दी गई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि आज लोकार्पित और शिलान्यास होने वाली परियोजनाएं, सड़क, स्वास्थ्य, पर्यटन और शिक्षा से जुड़ी हुई हैं। इनसे हर तबके को लाभ मिलेगा। मुख्यमंत्री ने कांवड़ यात्रा का जिक्र करते हुए कहा कि किसी पर्व को बैन करना गलत है। हमें अनुशासन के साथ पर्व और त्योहारों की मर्यादा का पालन करते हुए समृद्धि के नये युग का स्वागत करना होगा।

सीएम ने किया प्रदर्शनी का अवलोकन, छात्राओं को बांटे टैबलेट और स्मार्टफोन
इससे पूर्व मुख्यमंत्री ने विभिन्न विभागों की ओर से लगाई गई प्रदर्शनी का अवलोकन भी किया। वहीं उन्होंने बाल विकास एवं पुष्टाहार विभाग की ओर से बच्चों का अन्नप्राशन कराया और गर्भवती महिलाओं को पुष्टाहार वितरित किया। साथ ही साथ मुख्यमंत्री ने विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को टैबलेट, स्मार्ट फोन और प्रमाण पत्र का वितरण किया। मुख्यमंत्री ने कन्या सुमंगला योजना, आयुष्मान भारत योजना, पीएम स्वनिधि योजना, पॉली और पैक हाउस का लाभ प्राप्त करने वालों को प्रमाणपत्र वितरित किया। इसके अलावा मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना के अंतर्गत 10 लाख रुपया का चेक वितरित किया। सीएम योगी ने छात्राओं को टैबलेट और स्मार्टफोन का वितरण भी किया।

इस अवसर पर सांसद डॉ सत्यपाल सिंह, प्रदेश सरकार में मंत्री केपी मलिक, जिला प्रभारी मंत्री जसवंत सैनी, भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष सत्येन्द्र सिसोदिया, जिलाध्यक्ष वेदपाल उपाध्याय, विधायक योगेश धामा, मंजू श्रीवास, एमएलसी श्रीचंद शर्मा, क्षेत्रीय महामंत्री विकास अग्रवाल, पूर्व विधायकगण सहित पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेतागण मौजूद रहे।