Thursday , May 23 2024
Breaking News

इटावा नगरापुरा से भरेह थाना संपर्क मार्ग के लिये गांव वालों ने इंटरलॉकिंग की मांग*

*नगरापुरा से भरेह थाना संपर्क मार्ग के लिये गांव वालों ने इंटरलॉकिंग की मांग*

चकरनगर/इटावा। पथर्रा पंचायत के मजरा नगला पुरा में भरेह थाना संपर्क मार्ग जो लगभग एक किलोमीटर है इस में गांवालों ने एंटरलोकिंग रोड की मांग की है। इस में ठेकेदार ने किया न मंजूर।

आप को बताते चलें कि जिला पंचायत से यह मंजूर संपर्क मार्ग लगभग बीते पंद्रह महिनों से निर्माण के लिए वाट जोह रही है।जो अब जाके ठेकेदार ने काम शुरू किया इस पर गाँव वालों ने ठेकेदार से निबेदन किया व प्रशासन से मांग की कि इस पर इंटरलॉकिंग की जाये। बीते दिनों से पडी रोड को पूर्ण करवाया जाये की लगातार मांग होती रही। जिला पंचायत इटावा द्वारा चतुर्थ राज्य वित्त आयोग की शासकीय अनुदान से निर्मित विकासखंड चकरनगर की चकरनगर-पथर्रा-भरेह मार्ग पुरानगरा से पथर्रा संपर्क मार्ग की लंबाई करीब 1 किलोमीटर का खड़ंजा निर्माण कार्य सन 2020 में दिखाया गया है, लेकिन धरातल पर सिर्फ शिलान्यासी पत्थर के अलावा कुछ भी परिलक्षित नहीं हो रहा है।

गौरतलब है कि जिला पंचायत इटावा के द्वारा चतुर्थ राज्य वित्त आयोग की शासकीय अनुदान से निर्मित कराए जाने वाला संपर्क मार्ग विकासखंड चकरनगर के चकरनगर-पथर्रा-भरेह मार्ग का निर्माण कार्य हेतु शिलान्यास 17-10-2020 का रात्रि करीब 10:00 बजे ठेकेदार द्वारा लगवाया गया। कुछ ग्रामीणों ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि यह कार्य शायद कागजों में संपादित हो चुका था पर अब ठेकेदार के द्वारा इस कार्य की शुरुआत होने वाली थी लेकिन ग्रामीणों ने यह आरोप लगाकर किसको इंटरलॉकिंग कराया जाए ठेकेदार राजी नहीं हुआ और वहां आपस में विरोधाभास के बाद ठेकेदार ने वहां पर कार्य कराना उचित नहीं समझा और कार्य को बंद कर दिया गया जिससे ग्रामीणों में अच्छा खासा आक्रोश पैदा हो गया है। अब देखना यह है कि प्रशासन इस कार्य में हस्तक्षेप कर कार्य को संपन्न कराता है या यह मार्ग फिर अनंत समय के लिए निर्माण कार्य की वाट जो होता रहेगा❓ यह तो भविष्य के गर्त में है!

(डॉ0 एस0 बी0 एस0 चौहान