Saturday , June 15 2024
Breaking News

बढती उम्र के साथ होने लगी है Wrinkles की समस्या तो ये Fruit juice आएँगे आपके काम

जैसे-जैसे महिलाओं की उम्र बढ़ती है, उनके शरीर में कई तरह के बदलाव होने लगते हैं. ऐसे में उन्हें हेल्दी चीजों का सेवन करना चाहिए, जिससे की वे हेल्दी रह सकें.

हेल्थ एक्सपर्ट्स कहते हैं कि 50 से अधिक उम्र होने के बाद महिलाओं में पोषक तत्वों की कमी होने लगती है और उनका शरीर कमजोर होने लगता है. इसका असर उनके शरीर, बालों और स्किन पर नजर आने लगता है.

50 की उम्र के बाद महिलाओं के चेहरे पर झुर्रियां, पैरों में दर्द, बालों का झड़ना, शरीर में खून की कमी, इम्यून सिस्टम का कमजोर होना और हड्डियों का कमजोर होना जैसी समस्याएं देखी जाती हैं.

1. महिलाओं के लिए फायदेमंद है ब्रोकली और गाजर
उम्र बढ़ने के साथ महिलाओं में मेनोपोज की वजह से उनका मूड बार-बार स्विंग होता है और स्ट्रेस भी बढ़ता है. ऐसे में ब्रोकली और गाजर का जूस काफी फायदेमंद साबित हो सकता है. इससे आपको स्ट्रेस कम करने में मदद मिलेगी जो पाचन तंत्र को सही रखता है और हड्डियों को मजबूत बनाता है.

2. महिलाओं के लिए फायदेमंद है चुकंदर और सेब
50 से अधिक उम्र की महिलाओं को अपनी डाइट में चुकंदर और सेब के जूस को जरूर शामिल करना चाहिए. क्योंकि बढ़ती उम्र में चुकंदर और सेब खाने से कई तरह से फायदे मिलते हैं. सेब में विटामिन ए, सी, बी, पोटैशियम और एंटीऑक्सीडेंट पाए जाते हैं.

3. महिलाओं के लिए फायदेमंद है पपीता और अंगूर
हेल्थ एक्सपर्ट कहते हैं कि पपीता स्किन और सेहत के लिए बेहद फायदेमंद माना जाता है. इसके अलावा अंगूर का सेवन करने से भी शरीर स्वस्थ रहता है और कई बीमारियों दूर रहती हैं.

4. महिलाओं के लिए फायदेमंद है पालक और खीरा
पूरे दिन एनर्जी बनाए रखने के लिए महिलाओं को अपनी डाइट में पोषक तत्वों से भरपूर खीरा और पालक को एड करना चाहिए. पालक-खीरा का जूस पीने से शरीर पूरे दिन हाइड्रेटेड रहता है और काम करने की एनर्जी भी बनी रहती है.