Wednesday , May 18 2022
Breaking News

स्ट्रॉबेरी की मदद से आप भी अपनी त्वचा को बना सकते हैं ग्लोविंग और खूबसूरत

फलों की रानी स्ट्रॉबेरी का सेवन करने का यह सबसे अच्छा महीना होता है. स्ट्रॉबेरी में मौजूद एंटी-ऑक्सीडेंट गुण स्वादिष्ट होन के साथ त्वचा में कसाव और दमक लाने का काम भी करते हैं. आइए आज जानते हैं स्ट्रॉबेरी के कुछ ऐसे फेस पैक के बारे में जिनकी मदद से आप सेहत के साथ अपने सौन्दर्य में भी चार चांद लगा सकती हैं.

कुछ स्ट्रॉबेरी और कॉफ़ी ब्लेंड करें। कॉफी पाउडर को बराबर मात्रा में मिलाकर पेस्ट बना लें। आप चाहें तो थोड़ा पानी मिला सकते हैं। त्वचा पर मिश्रण की मालिश करें। कुछ मिनटों के बाद कुल्ला। यह त्वचा में प्राकृतिक चमक लाएगा। साथ ही मृत त्वचा को हटा देगा।

स्ट्रॉबेरी और संतरे .
एक साथ कुछ नारंगी कोया और स्ट्रॉबेरी को ब्लेंड करते हैं।  पैक को चेहरे और गर्दन की त्वचा पर लगाएं। जब यह सूख जाए तो इस पर थोड़ा सा पानी छिड़क कर हटा दें। फिर ठंडे पानी से त्वचा को धो लें। यह फेस पैक त्वचा के पीएच स्तर को नियंत्रित करता है। इसके अलावा, इन दोनों फलों के अम्लीय तत्व त्वचा पर काले धब्बे हटाते हैं।

स्ट्रॉबेरी और शहद
कुछ स्ट्रॉबेरी को ब्लेंड करें और शहद के साथ मिलाएं। इसे 15 मिनट के लिए त्वचा पर छोड़ दें और इसे धो लें। इस मिश्रण से त्वचा में कोमलता आएगी। एक प्राकृतिक मॉइस्चराइज़र के रूप में, यह त्वचा की खुरदरापन को दूर करता है। साथ ही अतिरिक्त तेल की भावना को समाप्त करता है।