Friday , May 27 2022
Breaking News

स्किन केयर के दौरान की गई इन गलतियों की वजह से आपको भी हो सकती हैं झुर्रियां

उम्र के साथ स्किन ढीली पड़ने लगती है। मगर स्किन केयर में कुछ गलतियों के कारण भी समय से पहले ही चेहरे पर झुर्रियां नजर आने लगती है। मगर आप कुछ देसी फेसपैक लगाकर स्किन को पोषित कर सकते हैं।

इससे झुर्रियां कम होने में भी मदद मिल सकती है। चलिए आज हम आपको इस आर्टिकल में झुर्रियां पड़ने के कारण व त्वचा में कसाव लाने के कुछ कारगर उपाय बताते हैं…

चेहरे की स्किन बेहद नाजुक होती है। ऐसे में सूरज की तेज किरण चेहरे पर पड़ने से स्किन झुलसने लगती है। इसके कारण त्वचा ढीली पड़ने की शिकायत होने लगती है।  खुशी दौरान हमारा चेहरा खिल उठता है और इसपर नेचुरल ग्लो आता है। वहीं मायूस होने पर चेहरा कुम्हला उठता है। ऐसे में इसके कारण झुर्रियां पड़ने की परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

कच्चा दूध

कच्चा दूध स्किन को गहराई से पोषित व साफ करने के काम करता है। इससे त्वचा में कसाव आने के साथ ग्लो आने में मदद मिलती है। इसके लिए एक कटोरी में 1-1 चम्मच कच्चा दूध, संतरे का रस और जरूरत अनुसार शहद मिलाएं। तैयार फेसपैक को चेहरे पर 20 मिनट तक लगाकर साफ कर लें।

शहद फेसपैक

शहद स्किन को पोषित करने के साथ इसमें कसाव लाता है। इसके लिए एक कटोरी में 1 छोटा चम्मच शहद, 2-2 बूंदें बादाम तेल और नींबू का रस मिलाएं। अब इसमें 4 बूंदें ग्लिसरीन और 1 अंडे का पीला भाग मिलाकर चेहरे पर लगाएं। 20 मिनट के बाद चेहरा धो लें। इससे स्किन में कसाव आने में मदद मिलेगी।