Sunday , April 14 2024
Breaking News

इन हेल्थी हैबिट्स को अपने रूटीन में शामिल करके आप भी खुदको रख सकते हैं हेल्दी

आप भले ही कितना सिंपल लाइफस्टाइल जीते हो लेकिन, अगर आप हेल्दी है तो जिंदगी भी सही से चलती है. अगर हम बीमारियों से दूर है एनर्जी से भरपूर है. तो, वैसे भी लाइफ  को जीने की इच्छा बढ़ जाती है.

लेकिन, हेल्दी रहना भी इतना आसान नहीं है. उसके लिए थोड़ी बहुत मेहनत तो करनी पड़ेगी. ज्यादा कुछ नहीं बस डेली रूटीन में कुछ हेल्दी आदतों  को अपनाना पड़ेगा. तभी आप फिजिकली मेंटली दोनों तरीके से स्वस्थ रहेंगे.

8 घंटे की नींद है जरूरी
हेल्दी रहने के लिए ये बहुत जरूरी है कि आप रोजनाा 8 घंटे की नींद जरूर लें. जिससे आप स्ट्रेस फ्री (health tips) महसूस कर सकें.

कुछ नया सीखने की चाह
अपनी लाइफ में एक गोल जरूर सेट करें कि हर दिन कुछ नया सीखेंगे. इससे दो काम होंगे. एक तो आपको कुछ नया सीखने को मिलेगा दूसरा नया सीखने से आपका ब्रेन भी एक्टिव रहता है. ये इन्फलेमेशन (healthy hacks) को भी कम कर सकता है.

किताबें पढ़ें
वो कहावत तो आपने सुनी होगी कि किताबें इंसान की सबसे अच्छी दोस्त (read books) होती हैं. तो, अगर आपके पास दोस्त कम भी हैं या नहीं है. तो, आप किताबों को अपना दोस्त बनाएं. इन्हें पढ़ने से आपकी स्माइल तो इम्प्रूव होगी साथ ही आप अपने फोन से भी कुछ देर के लिए दूर रह सकेंगे जो आपकी आंखों के लिए बहुत अच्छा (good habits) है.