Thursday , December 7 2023
Breaking News

सरोजनीनगर स्पोर्ट्स लीग : ‘फुटबॉल टूर्नामेंट’ में युवा खिलाड़ी कर रहे उम्दा खेल का प्रदर्शन

रिपोर्ट : आकाश यादव

स्टेला मैरिस इंटर कॉलेज ने नेशनल पब्लिक इंटर कॉलेज को दी मात, 5-0 से मुकाबला किया अपने नाम

कर्नल एसएन मिश्रा मेमोरियल स्कूल, बेबी लैंड स्कूल और ब्लैक रेंजर्स फुटबॉल क्लब ने अगले चरण में किया प्रवेश

लखनऊ। खिलाड़ियों को खेल का बेहतरीन प्लेटफार्म प्रदान करने के लिए डॉ राजेश्वर सिंह की अनूठी पहल ‘सरोजनीनगर स्पोर्ट्स लीग’ के अंतर्गत चल रही ‘फुटबॉल टूर्नामेंट’ में रविवार को पांच मुकाबले हुए। इन सभी मुकाबलों में युवा खिलाड़ियों ने अपने बेहतरीन खेल प्रतिभा का प्रदर्शन किया।

पहला मुकाबला मैच कर्नल एसएन मिश्रा मेमोरियल स्कूल व एसकेडी एकेडमी के बीच हुआ। इस रोमांचक मुकाबला में कर्नल एसएन मिश्रा मेमोरियल स्कूल ने बेहतरीन टीम वर्क का प्रदर्शन करते हुए 1-0 से मैच जीता। टीम के खिलाड़ी अभिषेक ने टीम को विजय दिलाने में अहम भूमिका निभाई।

दूसरे मैच में साईं पब्लिक इंटर कॉलेज व बेबी लैंड स्कूल की फुटबॉल की टीम आमने सामने थी। बेबी लैंड स्कूल ने उम्दा खेल प्रदर्शन करते हुए 5-4 से मैच अपने नाम किया। मैच में साईं पब्लिक इंटर कॉलेज की ओर से समीर चौधरी और बेबी लैंड स्कूल की ओर से अभिषेक साहू ने सर्वाधिक गोल किए।

तीसरा मैच में रनवे फुटबॉल क्लब और ब्लैक रेंजर्स फुटबॉल क्लब के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली। लेकिन ब्लैक रेंजर्स फुटबॉल क्लब ने जबरदस्त खेल का प्रदर्शन करते हुए रनवे फुटबॉल क्लब को 8-7 से मात दी। मैच में ब्लैक रेंजर्स फुटबॉल क्लब की तरफ से कार्तिक और रनवे फुटबॉल क्लब की ओर से पवन यादव ने सर्वाधिक गोल किए।

चौथा मैच स्टेला मैरिस इंटर कॉलेज और नेशनल पब्लिक इंटर कॉलेज के बीच खेला गया जिसमें स्टेला मैरिस इंटर कॉलेज 5-0 से मुकाबला अपने नाम किया। स्टेला मैरिस इंटर कॉलेज के शांतनु मिश्रा, कनिष्क वर्मा और नुमैर उस्मान ने जबदरस्त प्रदर्शन कर अपनी टीम को जीताया।

पांचवा मुकाबला मणिपाल पब्लिक स्कूल और एलपीएस कालिंदी के बीच खेला जाना था लेकिन एलपीएस कालिंदी टीम में अपर्याप्त खिलाड़ी होने के कारण मणिपाल को वॉकओवर मिल और टीम अगले चरण में प्रवेश कर गई।

सभी मैचों के उपरांत सभी टीमों को ट्रॉफी व फुटबॉल तथा सभी खिलाड़ियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।