Saturday , October 1 2022
Breaking News

सर्दियों में यदि बहुत जल्दी त्वचा हो जाती हैं शुष्क तो उसे ऐसे करें मॉइस्चराइज

चेहरे पर निखार चाहते हैं तो आपको बता दें कि चेहरे के लिए सेंधा नमक बेहद गुणकारी होता हैं, इसे यूज करके आप चेहरे पर निखार पा सकते हैं।चेहरे पर निखार पाने के लिए स्क्रब करना बेहद जरूरी है लेकिन इसे करने के लिए भी सही तरीके का पता होना बेहद आवश्यक है। स्क्रब को कभी भी अधिक रगड़ कर साफ न कीजिए।

सर्दी आते ही ड्राई स्किन की समस्या भी शुरू हो जाती है. इस मौसम में नॉर्मल स्किन वालों को भी ड्राई स्किन की समस्या सताती है. दरअसल वातावरण में नमी की कमी और ड्राई और ठंडे मौसम के कारण सर्दियों में त्वचा शुष्क हो जाती है. बॉडी को सही प्रकार से हाइड्रेट रखने से ड्राई स्किन की समस्या का इलाज तो होता ही है साथ ही इससे छुटकारा भी मिलता है.

ग्लिसरीन के इस्तेमाल के फायदों के बारे में उन्होंने बताया, “प्रभावी, सस्ता और आसानी से आपको मुहैया…इसका हर कोई इस्तेमाल कर सकता है.” आप कैसे इस्तेमाल करेंगे? उन्होंने सलाह दी, “आहिस्ता से ग्लिसरीन को अपने चेहरे और गर्दन पर फैलाएं. करीब 20 मिनट तक तक उसे रहने दें और ठंडे पानी से छींटे डालें. चेतावनी: बिल्कुल सावधान रहें कि ये आपकी आंखों में न पहुंचे.”

भाग्यश्री अपनी फिटनेस से जुड़े राज सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अक्सर फैंस के लिए शेयर करती रहती हैं. पिछले दिनों उन्होंने फेफड़ों में जमाव साफ करने के लिए देसी नुस्खा बताया था.