Friday , March 29 2024
Breaking News

एक बार फिर सही हुई धोनी की भविष्यवाणी, टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम की कमान होगी इस खिलाडी के हाथ

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का एलान हो चुका है। टी-20 और वनडे के बाद टेस्ट टीम की कमान भी रोहित शर्मा को दे दी गई है। तीनों फॉर्मेट में रोहित के कप्तान बनने के बाद धोनी की सात साल पुरानी बात एक बार फिर सच साबित हुई है।

धोनी ने कहा था कि भारत में तीनों फॉर्मेट में एक ही कप्तान रहेगा। यहां हर फॉर्मेट के लिए अलग कप्तान का फॉर्मूला काम नहीं करेगा। यह बयान देने के बाद धोनी ने 2016 के अंत में वनडे टीम की कप्तानी छोड़ दी थी और विराट तीनों फॉर्मेट में भारत के कप्तान बने थे।

लगभग सात साल बाद धोनी की कही बात एक बार फिर सच साबित हुई है। विराट ने लंबे समय तक तीनों फॉर्मेट में भारत की कप्तानी करने के बाद टी-20 की कप्तानी छोड़ दी।

विराट कोहली हर फॉर्मेट में टीम इंडिया की कमान संभाल रहे थे। नवंबर में विराट के कप्तानी छोड़ने पर रोहित टी-20 के कप्तान बने। दिसंबर में उन्हें वनडे टीम का कप्तान बनाया गया और फरवरी में उन्हें टेस्ट टीम की कमान भी मिल चुकी है।
इस सीरीज में टेस्ट कप्तान विराट नहीं थे, उन्हें आराम दिया गया था। इसके बाद रोहित को वनडे का कप्तान भी बना दिया गया, लेकिन वे चोटिल थे और अफ्रीका दौरे में नहीं गए।  वनडे सीरीज से पहले ही विराट टेस्ट की कप्तानी भी छोड़ चुके थे।