Monday , April 29 2024
Breaking News

18 टीम 208 पुलिसकर्मी प्रदेश के सभी जिलों में कर रही छापेमारी

निखत-अब्बास मुलाकात में आरोपी डिप्टी जेलर चंद्रकला गिरफ्तार




Repoet By : Sanjay Sahu, Chitrakoot


चित्रकूट : निखत बानो और विधायक अब्बास अंसारी मुलाकात मामले में पुलिस की जांच जारी है। सोमवार को पुलिस ने जिला कारागार की डिप्टी जेलर रहीं चंद्रकला को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस अधीक्षक वृंदा शुक्ला ने मंगलवार को पत्रकारों को बताया कि जिले के अलावा बांदा, हमीरपुर और महोबा के कुल 208 पुलिसकर्मियों को मिलाकर 18 टीमों का गठन किया गया है, जो प्रदेश और अन्य प्रदेशों में संदिग्धों के ठिकानों में छापेमारी कर रही हैं।
10 फरवरी को डीएम अभिषेक आनंद और एसपी ने जिला कारागार में औचक मुआयने के दौरान निखत बानो को अवैध रूप से अपने विधायक पति अब्बास अंसारी से मुलाकात में पकड़ा था। निखत के चालक नियाज को भी गिरफ्तार किया गया था। इस मामले में जेल के कई अधिकारियों और कर्मचारियों की भी संलिप्तता पाई गई थी। एसपी ने बताया कि मामले की विवेचना में डिप्टी जेलर चंद्रकला पत्नी रामआसरे गौतम निवासी एलडीए कालोनी कानपुर रोड थाना आशियाना लखनऊ का नाम सामने आने पर गिरफ्तार किया गया है।

इन पर आरोप है कि निखत और अब्बास अंसारी की गैरकानूनी रूप से मुलाकात में इनकी मुख्य भूमिका है। निखत के सहयोग में आरोपियों फराज खान और नवनीत सचान की भी गिरफ्तारी कर ली गई है। एसपी ने बताया कि नियाज अंसारी के गाजीपुर जिले के रेवतीपुर गांव स्थित घर से चार लाख रुपये, नई स्कार्पियो, दस लाख की एफडी, मनी ट्रांसफर की पर्चियां और चेकबुक बरामद हुईं हैं। इस संबंध में नियाज के घरवाले कोई जानकारी नहीं दे सके। इन सभी चीजों को कब्जे में ले लिया गया है और जांच की जा रही है।


मुलाकात के एवज गिफ्ट मिलने की जांच


गौरतलब है कि इस मामले में जेल अधीक्षक अशोक सागर व अन्य को उपहार देकर उपकृत किए जाने की बात भी सामने आई हैं। एसपी ने बताया कि जेल अधीक्षक को कार गिफ्ट दिए जाने के संबंध में इनके खातों से रुपये लेनदेन के सभी तरीकों की जांच की जा रही है। इसके अलावा जेल के अन्य आरोपियों अधिकारी-कर्मचारियों के खातों की भी जांच की जा रही है।