Sunday , October 6 2024
Breaking News

सीईओ ने की जीविका की समीक्षा बैठक, जीविका वैशाली की उपलब्धियां की सराहना की गई

रिपोर्ट : मृत्युंजय कुमार


हाजीपुर : आज वैशाली समाहरणालय हाजीपुर में जीविका बिहार के सीईओ हिमांशु शर्मा की अध्यक्षता में जीविका वैशाली की समीक्षा बैठक हुई। जिला पदाधिकारी  यशपाल मीणा, एडिशनल सीईओ अभिलाषा शर्मा भी मौजूद थे।

सबसे पहले डीपीएम, जीविका श्रीमती वंदना ने वैशाली जिला में जीविका की गतिविधियों और उपलब्धियां के बारे में पीपीटी के माध्यम से प्रस्तुति दी।

सीईओ हिमांशु शर्मा ने कहा कि हम सभी मिलकर ये सोचें कि जीविका में नया हम और क्या कर सकते हैं। एक सम्मिलित प्रयास से जीविका एक शानदार मुकाम को हासिल कर सकता है।

बैठक के बाद सभी पदाधिकारियों ने दौलतपुर देवरिया, हाजीपुर में नवनिर्मित जीविका ग्राम संगठन का निरीक्षण किया। वहीं पर ड्रोन दीदी सोनी कुमारी ने ड्रोन द्वारा खेतों में छिड़काव करने की अपनी योजना के बारे में विस्तार से बताया।

जीविका ग्राम संगठन भवन परिसर में सीईओ हिमांशु शर्मा, जिला पदाधिकारी श्री यशपाल मीणा तथा अन्य पदाधिकारी ने पौधारोपण भी किया।

इसके बाद अधिकारियों की टीम जागो बहन जीविका संकुल संघ,  गोरौल के माध्यम से संचालित दीदी की सिलाई घर का निरीक्षण किया। यहां पर 450 सिलाई मशीन के माध्यम से लगभग 600  दीदियां सिलाई का काम कर रही हैं। सीईओ ने इस यूनिट के विस्तार के बारे में कई आवश्यक निर्देश दिए।

फिर अधिकारियों की टीम अंबेडकर अनुसूचित जाति जनजाति स्कूल सह छात्रावास, हाजीपुर में संचालित जीविका की जीविका की रसोई का निरीक्षण किया और  दीदी की रसोई एवं पूरे परिसर को साफ सफाई रखने का निर्देश दिया गया। इस स्कूल में लगभग 450 छात्रों के लिए भोजन की आपूर्ति यहां संचालित दीदी की रसोई के माध्यम से की जा रही है।

इस अवसर पर डीडीसी शम्स जावेद अंसारी एवं जीविका के कई पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Karmakshetra TV अब Google News पर भी !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *