Friday , May 10 2024
Breaking News

औरैया,गेल डीएवी का नया भवन नौनिहालों को समर्पित, कक्षाएं प्रारंभ

औरैया,गेल डीएवी का नया भवन नौनिहालों को समर्पित, कक्षाएं प्रारंभ

दिबियापुर,औरैया गेल डीएवी पब्लिक स्कूल अत्याधुनिक व्यवस्थाओं से सुसज्जित, नव निर्मित प्री प्राइमरी भवन मंगलवार को वैदिक मंत्रोचार के साथ नौनिहालों को प्रयोग के लिए समर्पित कर दिया गया। इसी के साथ प्री प्राइमरी वर्ग की ऑफ लाइन कक्षाएं कल से प्रारंभ हो जाएंगी। इस अवसर पर वेदों की ऋचाओं के माध्यम से यज्ञ का आयोजन किया । इस वैदिक यज्ञ में गेल इंडिया लिमिटेड के कार्यकारी निदेशक , प्रभारी अजय त्रिपाठी ने यजमान के रूप में उपस्थित थे, साथ ही मुख्य महाप्रबंधक (मानव संसाधन) श्री पत्री नारायण राव विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित थे। श्रीमती अंजली त्रिपाठी और श्रीमती प्रिया पी एन राव ने इस यज्ञ में उनका साथ दिया। स्वस्ति वाचन, पूर्णाहुति और शांतिपाठ के उपरांत श्री त्रिपाठी ने विद्यालय परिवार को हार्दिक बधाई देते हुए यह आशा व्यक्त करते हुए कहा की यह भव्य भवन निश्चित रूप से नौनिहालों के भविष्य को भव्यता प्रदान करेगा। उन्होंने विद्यालय के शिक्षकों से नौनिहालों के पठान पठान में गुणवत्ता के स्तर पर विशेष ध्यान देने के लिए प्रेरित किया। प्राचार्य श्री अशोक कुमार शर्मा ने दोनो अतिथियों को धन्यवाद दिया और अपेक्षाओं पर खरा उतरने के लिए आश्वस्त किया, उन्होंने समय समय पर गेल से मिलने वाले सहयोग के लिए आभार व्यक्त किया।
ज्ञात हो की विद्यालय भवन लगभग २.९४ करोड़ की लागत से १५ माह के समय में बनकर १८२६ वर्ग मीटर में तैयार किया गया है l विद्यालय भवन में आठ कक्षाओं सहित ऑडियो विजुअल कक्ष, एक्टिविटी कक्ष, कंपोजिट लैब सहित स्टाफ रूम आदि की उच्च स्तरीय व्यवस्था की गई है। भविष्य में भवन को हाई स्पीड इंटरनेट से जोड़ने और स्मार्ट बोर्ड्स की व्यवस्था पर भी कार्य चल रहा है।
कार्यकारी निदेशक श्री अजय त्रिपाठी ने सभी उपस्थित गेल डीएवी परिवार पर पुष्प वर्षा कर के उनके मंगलमय भविष्य की कामना की तदोपरांत सभी अतिथियों पर विद्यालय परिवार द्वारा पुष्प वर्षा कर के सौभाग्य और सफलता की कामना की गई।
ए, के,सिंह संवाददाता जनपद औरैया