Sunday , April 28 2024
Breaking News

इटावा दो निजी नलकूपों के ट्रांसफार्मर के कॉइल ओर तेल हुआ चोरी*

*दो निजी नलकूपों के ट्रांसफार्मर के कॉइल ओर तेल हुआ चोरी*

जसवंतनगर। बलरई थाना क्षेत्र में निजी नलकूपों के दो ट्रांसफार्मर का तेल व क्वाइल समेत सामान रात के समय अज्ञात चोर चुरा ले गए। कुल मिलाकर करीब दो लाख रुपए का नुकसान बताया गया है।
यह दोनों चोरियां रात के समय बलरई थाना क्षेत्र के तिजौरा गांव से कुछ दूर लगे निजी नलकूपों से हुईं। सुबह खेतों की ओर किसानों के पहुंचने पर ट्रांसफार्मर के कुछ हिस्से खेतों में पड़े देख होश उड़ गए। एक चोरी तिजौरा गांव निवासी अजय कुमार पांडेय पुत्र रामखिलाड़ी पांडेय के निजी नलकूप पर हुई। उनका ट्यूबबेल गदोखर भदान की ओर जाने वाली सड़क से सिर्फ 30 मीटर अंदर खेत में लगा है। वे जब सुबह अपनी फसल देखने पहुंचे तो ट्रांसफार्मर खंभों पर दिखाई नहीं दिया नजदीक पहुंचने पर देखा तो ट्रांसफार्मर के कुछ हिस्से खंभों के आसपास बिखरे पड़े हुए थे जिससे लग रहा था कि चोरों ने तसल्ली से ट्रांसफार्मर खोला होगा और तेल व क्वाइल चुराकर कुछ पार्ट्स यहीं पड़े छोड़ गए। घटना की सूचना उन्होंने बलरई थाना पुलिस को दी है।
दूसरी ओर करीब आधा किलोमीटर फासले पर ही नगला विशुन गांव के विजय शंकर पुत्र भारत सिंह के ट्यूबेल के बाहर लगा ट्रांसफार्मर भी चोरों ने साफ कर दिया। उनके यहां भी खुला हुआ ट्रांसफार्मर औंधे मुंह गेहूं के खेत में पड़ा हुआ था जिससे तेल व क्वाइल गायब थे। चोर कोठरी की दीवार तोड़कर करीब 30 मीटर की कॉपर केबल भी काट ले गए। उन्हें भी घटना की जानकारी सुबह खेतों पर पहुंचने के बाद हुई। उन्होंने कहा कि विद्युत विभाग रात को बिजली सप्लाई बंद कर देता है तभी यह घटनाएं होती हैं। उन्होंने शीघ्र ही ट्रांसफार्मर लगवाए जाने की मांग की है ताकि फसलों में कोई नुकसान ना हो।
सूचना मिलते ही बलरई थाना पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और मौका मुआयना करते हुए अज्ञात चोरों का पता लगाने में जुट गई है।निजी नलकूप मालिकों द्वारा पुलिस को तहरीर दे दी गई है।