Thursday , September 19 2024
Breaking News

रामपुर डीएम ने दिए निर्देश कि सभी पट्टाधारकोें और स्टोन क्रैशर संचालकों अपने सभी भार वाहनों पर लगवाएं डैश कैम


खराब सीसीटीवी को तत्काल करायें ठीक ताकि दुर्घटना के दौरान डंपर या ट्रक चालक को समस्या का सामना न करना पड़े – डीएम

सबूत के तौर पर डंपर या ट्रक चालक के पास हो डैश कैम की रिकॉर्डिंग – डीएम

ओवरलोडिंग और ओवर स्पीड में वाहन चलाने पर वाहन चालकों के विरुद्ध होगी नियमानुसार कार्यवाही- डीएम

भारी वाहनों की बढ़ाई गई बॉडी को नियमबद्ध कर लें, अन्यथा उनके विरूद्ध होगी कार्यवाही – डीएम

जिले में सड़क दुर्घटनाओं को न्यूनतम स्तर पर लाने के लिए निर्धारित गति सीमा का अवश्य करें पालन – डीएम


रिपोर्ट : सलमान खान

रामपुर डीएम जोगिन्दर सिंह और रामपुर एसपी विद्या सागर मिश्रा की उपस्थिति में रामपुर जिले में स्थापित स्टोन क्रेशर के संचालकों, पट्टाधारकों व ट्रांसपोर्टरों को उप खनिजों का अनुज्ञप्ति में दी गई शर्तों और मानकों के अनुरूप क्रय विक्रय/परिवहन करने के बारें में कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक आयोजित की गई।

रामपुर डीएम जोगिन्दर सिंह ने सभी पट्टाधारकोें और स्टोन क्रैशर संचालकों को निर्देश दिए कि वे अपने सभी भार वाहनों पर डैश कैम अनिवार्य रूप से लगवाएं, खराब सीसीटीवी को तत्काल ठीक करायें ताकि किसी दुर्घटना के दौरान डंपर या ट्रक चालक को अनावश्यक समस्या का सामना न करना पड़े और सबूत के तौर पर चालक के पास डैश कैम की रिकॉर्डिंग मौजूद रहे।

खनिज के क्रय विक्रय/भंडारण अनुज्ञप्ति में दी गई शर्तों और मानकों के अनुरूप ही करें,भंडारण सीमा से अधिक न करें। भारी वाहनों की बढ़ाई गई बॉडी को नियमबद्ध कर लें, अन्यथा उनके विरूद्ध कार्यवाही की जाएगी।

रामपुर डीएम जोगिन्दर ने कहा कि रामपुर जिले में सड़क दुर्घटनाओं को न्यूनतम स्तर पर लाने के लिए निर्धारित गति सीमा का पालन अवश्य करें। सुरक्षा का पालन करने और यातायात सुव्यवस्थित ढ़ंग से चलाने के लिए नो एन्ट्री यथावत रहेगी। ओवरलोडिंग और ओवर स्पीड में वाहन चलाने वाले वाहन चालकों के विरुद्ध नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी।

बैठक के दौरान स्टोन क्रेशर संचालकों और पट्टाधरकों ने अपनी समस्याएं रामपुर डीएम जोगिन्दर सिंह के समक्ष रखीं, रामपुर डीएम जोगिन्दर सिंह ने उन्हें अश्वस्त किया कि उनकी समस्याओं का समाधान त्वरित गति से किया जायेगा।

खान अधिकारी ने बताया कि माह फरवरी 2024 से माह जून, 2024 तक के लिए निर्धारित लक्ष्य 15.64 करोड के सापेक्ष 42.01 करोड़ राजस्व की प्राप्ति हुई जो कि निर्धारित लक्ष्य के सापेक्ष 268.60 प्रतिशत है। वित्तीय वर्ष 2024-25 के माह जून, 2024 तक के क्रमिक लक्ष्य 2.88 करोड़ के सापेक्ष 10.01 करोड़ की प्राप्ति की गयी है जो माह जून 2024 के निर्धारित लक्ष्य के सापेक्ष 347.56 प्रतिशत है।

बैठक में एआरटीओ राजेश श्रीवास्तव और खान अधिकारी सहित सभी एसडीएम एवं अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे।

Karmakshetra TV अब Google News पर भी !