Sunday , April 28 2024
Breaking News

जरा सी लापरवाही एसपी का पारा हाई , दरोगा सहित तीन पुकिसकर्मी निलंबित !

Published by :  Sanjay Sahu 

चित्रकूट : कर्वी सदर के एक दारोगा और तीन सिपाही को निलंबित कर दिया गया है। कहा जा रहा है कि एसपी ने उनपर ये कार्रवाई राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के पदाधिकारी के मामले में की है। आरएसएस पदाधिकारी एक विवाद को लेकर कोतवाली गए थे, जहां उनसे अभद्रता व बेल्ट से मारपीट करने का आरोप है |

तो वहीं चित्रकूट पुलिस अधीक्षक धवल जायसवाल ने कहा कि एक व्यक्ति से मारपीट और अभद्रता करने में बुधवार की शाम को कर्वी कोतवाली के उप निरीक्षक चंद्रमणि पांडेय सिपाही हरिओम, शरद व अभिषेक को निलंबित कर दिया है। दोनों पक्ष ने एक दूसरे पर गाली गलौज, छीनाझपटी और मारपीट का आरोप लगाया है। इस मामले की जांच अपर पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र कुमार राय को सौंपी गई है। वहीं दूसरी ओर मामले में संघ का कोई पदाधिकारी कुछ बोलने को तैयार नहीं है।

पूरे शहर में इस बात को लेकर चर्चा है कि धुस मैदान पुरानी बाजार स्थिति राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ कार्यालय के बगल से लगी चाय व पान की गुमटी में मंगलवार की रात में लेनदेन काे लेकर कोई विवाद हुआ था। इस पर गुमटी संचालक को कोतवाली पुलिस पकड़ लाई थी तो उसके परिवार ने आरएसएस पदाधिकारी से मदद मांगी थी। जिस पर रात में ही आर एस एस के नगर स्तरीय पदाधिकारी कुछ साथियों के साथ कोतवाली गए थे। पुलिस से विवाद के बारे में पूछने के बाद वह पकड़े गए गुमटी दुकानदार से मिलने अंदर चले गए। इसपर दारोगा और सिपाही भड़क गए। संघ पदाधिकारी का आरोप है कि सिपाही गाली गलौज करने लगे। परिचय देने पर उनके साथ अभद्रता व मारपीट की और उनका मोबाइल छीन लिया। घटना की जानकारी होने पर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ व भाजपा के अन्य पदाधिकारी भी कोतवाली पहुंचे। मामले की जानकारी जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक को दी गई। पदाधिकारियों ने एसपी धवल जायसवाल से दरोगा चंद्रमणि पांडेय, सिपाही हरिओम, शरद व अभिषेक की शिकायत की थी।