Saturday , May 18 2024
Breaking News

अंडे और चीनी का कॉम्बिनेशन आपकी सेहत के लिए हो सकता हैं काफी खतरनाक

नाश्ते में झटपट कुछ हेल्दी बनाना हो तो सबसे पहले अंडे का ख्याल मन में आता है। अंडे प्रोटीन का सबसे अच्छा सोर्स माना जाता है। लेकिन इसमें प्रोटीन के साथ कैल्शियम, विटामिन-बी, बायोटिन, रिबोफ्लाविन, थियामिन और सेलेनियम भी मौजूद होता है।

जो शरीर को कई तरह की समस्याओं से दूर रखने में मदद करते हैं।  अंडे के साथ कई ऐसे फूड कॉम्बिनेशन हैं जो सेहत पर बुरा असर डाल सकते हैं। आइए जानते हैं इनके बारे में।

अंडा और चीनी- अंडे और चीनी का कॉम्बिनेशन सेहत के लिए खतरनाक माना जाता है। ऐसा इसलिए इन दोनों में ही अमीनो एसिड मौजूद होता है। जिसके अधिक सेवन से ब्‍लड में क्‍लॉटिंग की समस्या पैदा हो सकती है। इस वजह से भूलकर भी अंडे के साथ चीनी का सेवन न करें।

अंडा और चाय- ऐसा करना आपकी सेहत पर बुरा असर डाल सकता है। अंडे के साथ चाय का सेवन आपके पाचन पर बुरा असर डालकर आपको कब्ज की समस्या पैदा कर सकता है।

अंडा और सोया मिल्क- डॉक्टरों की मानें तो रोजाना दूध का सेवन सेहत को अच्छा बनाए रखने में मदद करता है। लेकिन आप अगर सोया मिल्‍क का सेवन करते हैं तो भूलकर भी अंडे के साथ इसका सेवन न करें। ऐसा करने से आपकी सेहत को नुकसान पहुंच सकता है।