Sunday , September 8 2024
Breaking News

मिलक के हेरिटेज चिल्ड्रन एकेडमी स्कूल में वृक्षारोपण किया गया


रिपोर्ट : राहुल मौर्य

मिलक : शनिवार को हेरिटेज चिल्ड्रन एकेडमी में स्कूल संस्थापक गंगा शंकर पांडे, प्रधानाचार्या डॉ रीना दुबे, प्रबंधक मनोज कुमार पांडे और कोऑर्डिनेटर एल आर कुशवाहा द्वारा वृक्षारोपण का आयोजन किया गया। जिसमें संस्थापक गंगा शंकर पांडे ने कहा कि वृक्ष हमारी संस्कृति का अभिन्न अंग है और स्वच्छ पर्यावरण और पृथ्वी पर पर्यावरण संतुलन हेतु अति आवश्यक भी हैं।

प्रबन्धक महोदय ने स्वैच्छिक रूप से वृक्षारोपण कर वृक्षारोपण अभियान को सफल करने का आह्वान किया और साथ ही जोर दिया की वृक्षों को लगाने के साथ-साथ उनकी रक्षा भी करनी होगी। जिससे पर्यावरण स्वच्छ रह सके और बीमारियों से बचाव हो सके।

प्रधानाचार्या ने बताया कि इन आपदाओं को कम करने के लिए वृक्षारोपण जरूरी है। पर्यावरण को बचाने के लिए हर नागरिक को एक पौधा अवश्य लगाना चाहिए ताकि पृथ्वी पर प्राकृतिक संतुलन बना रहे। इस प्राकृतिक वातावरण को बचाए रखने के लिए वृक्षारोपण अवश्य करना चाहिए। अगर समय रहते ही प्राकृतिक को नहीं बचाया गया तो आने वाले दिनों में पृथ्वी पर निवास करने वालो को जल एवं वायु संकट से जूझना पड़ेगा।

अत: प्राकृतिक को बचाने के लिए आम लोगों को प्राकृतिक की रक्षा करने के लिए जागरूक किया जाना चाहिए।वृक्षारोपण के इस अवसर पर सरफराज आलम खान, महेंद्र कुमार पांडे, दीपांकर सिंह, कय्यूम राजा एवं समस्त शिक्षक- शिक्षिकाएं व विद्यार्थियों ने भी  उपस्थित रहकर वृक्षारोपण में अपना योगदान दिया।

Karmakshetra TV अब Google News पर भी !