Monday , May 16 2022
Breaking News

वाचो ने जारी रखा वृद्धि का सिलसिला: 45 मिलियन यूजर्स रजिस्टसर हुए

नई दिल्लीे, 10 फरवरी 2022: भारत के सबसे तेजी से बढ़ रहे ओटीटी प्लेकटफॉर्म्सा में से एक वाचो ने स्थारयी रूप से वृद्धि करना जारी रखा है और अब इसने भारत में 45 मिलियन संचयी यूजर बेस की उल्लेंखनीय उपलब्धि हासिल की है। साल 2019 में लॉन्चै हुए वाचो द्वारा आज विभिन्नट जोनर्स में तरह-तरह के शॉर्ट-फॉर्मेट कंटेन्ट की पेशकश की जाती है और यह कई तरह के दर्शकों की जरूरतें पूरी करता है। लाइव टीवी पेशकश और नये जमाने का ओरिजिनल कंटेन्ट2 वैरायटी पसंद करने वाले लोगों के लिये है और टैलेंट दिखाने वालों के लिये स्वैजग पर यूजर-जनरेटेड वीडियोज हैं।

वाचो चलते-फिरते मजा देने वाले वीडियो कंटेन्टब से दर्शकों को ओरिजिनल कंटेन्टो देता है और इसलिये ब्राण्डो का प्रस्तातव “फन फटाफट’’ देश के युवा ऑडियंस को खूब पसंद आया है।

इस उपलब्धि पर अपनी बात रखते हुए, श्री अनिल दुआ, एक्जीूक्यूंटिव डायरेक्टदर एवं ग्रुप सीईओ, डिश टीवी इंडिया लिमिटेड, ने कहा, “अपने प्लेकटफॉर्म पर 45 मिलियन यूजर्स का यह आंकड़ा छूकर हम बहुत खुश हैं। जब हमने वाचो को लॉन्च कर ऑन-डिमांड क्वाजलिटी कंटेन्टा देने का सफर शुरू किया था, तब हम अपने डीटीएच यूजर के मनोंरजन को पूर्ण करना चाहते थे। आज वाचो अपने सभी यूजर्स के लिये रोमांचक एक्स क्लूकसिव कंटेन्टक दे रहा है और साथ ही डिशटीवी और डी2एच ग्राहकों के लिये चलते-फिरते लाइव टीवी सर्विसेज की पेशकश भी कर रहा है। वाचो यूजर्स के लिये अपना टैलेंट दिखाने के पसंदीदा प्ले टफॉर्म के रूप में भी तेजी से उभर रहा है। हम अपनी पेशकश को लगातार मजबूत करने और प्लेसटफॉर्म पर यूजर के अनुभव को बेहतर बनाने के लिये प्रतिबद्ध हैं, और हमें खुशी है कि हम कई और उपलब्धियाँ हासिल करने के लिये सही रास्ते पर चल रहे हैं।”

डिशटीवी और वाचो में मार्केटिंग के कॉर्पोरेट हेड श्री सुखप्रीत सिंह ने कहा, “दिलचस्प और शॉर्ट-फॉर्मेट कंटेन्ट हमेशा से देशभर के दर्शकों की कभी पूरी ना हुई आवश्यरकता रहा है, खासकर बच्चों और जनरेशन जेड के लिये, जो कंजम्पेशन और क्रियेशन, दोनों कामों में आगे हैं। इन ट्रेंड्स को देखकर वाचो ने टीयर-1 में अच्छीो विजिबिलिटी के अलावा अर्द्धशहरी क्षेत्रों में मजबूत मौजूदगी के साथ ताकत लेना जारी रखा। अब तक इस ऐप का यूजर बेस 45 मिलियन से ज्याेदा हो गया है। वाचो ने थोड़े ही समय में जो यह नई उपलब्धि पाई है, इससे हम उत्साबहित हैं और इसे अपने यूजर्स की पहली पसंद बनाने के लिये लगातार काम करना चाहते हैं।”

देशभर में उभरती प्रतिभा को पहचान और मौका देने के लिये वाचो अपने यूजर-जनरेटेड कंटेन्टन प्लेपटफॉर्म ‘वाचो स्वैरग’ पर यूजर्स को कंटेन्टय बनाने और दिखाने की अनुमति भी देता है। इस पहल से वाचो अपने कंटेन्टर को ऐप पर पोस्ट करने में मदद देकर न केवल रचनात्मकक लोगों को बढ़ावा देता है, बल्कि उन्हें इनाम और बड़े अवसर देकर खुश भी करता है। उभरते कंटेन्टक क्रियेटर्स को प्रेरित करने के अपने एक प्रयास में वाचो ने हाल ही में एशिया के सबसे बड़े कंटेन्टभ फेस्टिवल- इंडिया फिल्मक प्रोजेक्टी (आईएफपी) के 11वें सीजन के लिये उसके साथ गठजोड़ भी किया था और उसमें भाग लेने वालों के लिये अपना काम दिखाने का एक्सेक्लू्सिव प्लेाटफॉर्म भी बना।

वाचो सारे जोनर्स में देखने लायक कंटेन्टन का एक अनोखा संग्रह लेकर आता है और कई ओरिजिनल शोज की पेशकश करता है, जैसे गुप्ताे निवास, जौनपुर, पापा का स्कूतटर, आघात, चीटर्स- द वैकेशन, सरहद, मिस्ट्री डैड, जालसाज़ी, डार्क डेस्टिनेशंस, इट्स माय प्ले जर, 4 थीव्सक, लव क्राइसिस, अर्द्धसत्यज, छोरियाँ, रक्त् चंदन जैसी वेब सीरीज। इसके पास अपने ओरिजिनल इंफ्लूएंसर शोज भी हैं, जैसे लुक आई कैन कुक और बिखरे हैं अल्फाआज़। वाचो अभी हिन्दीे, कन्नइड़ और तेलुगू में 35 से ज्या दा ओरिजिनल शोज, 300 से ज्याादा एक्सिक्लूोसिव प्लेस और 100 से ज्यासदा लाइव चैनलों की पेशकश करता है, जो विभिन्नई स्क्री न्सल (एंड्रॉइड और आईओएस डिवाइसेस, डिश एसएमआरटी डिवाइसेस, डी2एच मैजिक डिवाइसेस और फायर टीवी स्टिक) तथा www.WATCHO.com पर उपलब्धी हैं।