Saturday , May 21 2022
Breaking News

Avocado Face Pack की मदद से झाइयों, झुर्रियों को मात्र 1 दिन में करें दूर, ऐसे स्किन पर लगाए

एवोकाडो स्किन और बालों दोनों के लिए काफी फायदेमंद होता है। इसमें विटामिन, प्रोटीन, कैल्शियम, फैटी एसिड, आयरन आदि तत्व पाएं जाते है। इसका फेस पैक बनाकर चेहरे पर लगाने से स्किन से संबंधित कई परेशानियों से राहत मिलती है।

यह चेहरे की रंगत निखारने के साथ पिंपल्स, दाग-धब्बे, झाइयों, झुर्रियों को दूर कर त्वचा में नई जान लाने में फायदेमंद होता है। तो चलिए आज हम आपको एवोकाडो से 3 फेस पैक बनाना सीखाते है।

मैश किया हुआ एवोकैडो लगाएं – एक पका हुआ एवोकैडो लें. इसे आधा काट लें. इसके गूदे को बाहर निकाल लें. इसके बाद इसे कांटे या उंगलियों का इस्तेमाल करके मैश करें. इसके लिए गांठ रहित पेस्ट तैयार करें. चेहरे और गर्दन पर समान रूप से लगाएं. इसे 20 -30 मिनट के लिए त्वचा पर लगा रहने दें. इसके बाद ताजे पानी से चेहरा धो लें. हफ्ते में 1 से 2 बार इसका इस्तेमाल कर सकते हैं.

रूखी त्वचा के लिए नारियल का तेल और एवोकैडो – एक पके हुए एवोकैडो के आधे भाग से गूदा निकाल लें और कांटे या उंगलियों से मैश कर लें. एक स्मूद पेस्ट तैयार करें. इसे एक चम्मच नारियल के तेल के साथ मिलाएं और इस मिश्रण को  ड्राई स्किन की देखभाल के लिए सप्ताह में दो या तीन बार एवोकैडो फेस पैक का इस्तेमाल करें.