Tuesday , May 14 2024
Breaking News

क्षतिग्रस्त और टूटते बालों के लिए नॉन स्टिकी एवोकाडो ऑयल हैं काफी लाभदायक

बालों से जुड़ी समस्या से आजकल हर कोई परेशान हैं बालों का झड़ना, टूटना, रूखे बेजान बाल, डैंड्रफ आदि जैसे आम बात हो गई हैं। वैसे इसके कई कारण हो सकते हैं कई बार ठीक से इनकी देखभाल ना करने पर भी ऐसी समस्याएं उभरने लगती हैं या फिर इसका एक और कारण हो सकता हैं हमारा बढ़ता हुआ तनाव। वैसे बाजार में आजकल कई ऐसे Hair Oil उपलब्ध हैं जो आपके हेयर प्रोब्लेम्स को दूर करने का दावा करते हैं।

क्षतिग्रस्त और टूटते बालों के लिए एवोकाडो ऑयल काफी फायदेमंद हो सकता है। एवोकाडो में एमिनो एसिड, विटामिन ए, विटामिन बी, विटामिन ई, विटामिन डी और फॉलिस एसिड जैसे तत्व मौजूद होते हैं, जो आपके झड़ने बालों की परेशानी को दूर करने में असरकारी साबित हो सकते हैं। ये सभी तत्व आपके बालों को अंदर से मजबूत कर सकता है।

नारियल तेल लगभग सभी तरह के बालों वाले लोगों के लिए फायदेमंद होता है। महिला हो या पुरुष नारियल तेल का इस्तेमाल हर कोई करता है। इस तेल के इस्तेमाल से बालों में चिपचिपाहट नहीं होती है। साथ ही इससे डैंड्रफ की परेशानी दूर होती है और आपके बालों को भरपूर पोषण मिलता है।

पतले बालों के लिए बादाम ऑयल काफी फायदेमंद होता है। बादाम ऑयल को नियमित रूप से लगाने से हेयल लॉस की परेशानी दूर होती है। नियमित रूप से इस तेल को लगाने से आपके बालों की ग्रोथ अच्छी होगी। बादाम तेल में मौजूद विटामिन ई बालों को नरिश करता है।