Thursday , September 19 2024
Breaking News

जिला पदाधिकारी ने किया केंद्रीय विद्यालय का निरीक्षण



साथ ही जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान( डायट) एवं अभ्यास मध्य विद्यालय का भी निरीक्षण का भी हुआ इंस्पेक्शन

रिपोर्ट : मृत्युंजय कुमार

हाजीपुर : जिला पदाधिकारी यशपाल मीणा द्वारा आज जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डायट) हाजीपुर के परिसर में संचालित केंद्रीय विद्यालय के साथ-साथ डायट एवं अभ्यास मध्य विद्यालय  का निरीक्षण किया गया।
जिला पदाधिकारी ने निरीक्षण के क्रम में कार्यपालक अभियंता, भवन प्रमंडल को निर्देश दिया कि विद्यालय की क्षतिग्रस्त कमरों, छत ,बरामदा, खिड़की एवं शौचालय आदि की शीघ्र मरम्मती कराया जाए। उन्होंने नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी को परिसर में साफ सफाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।
उन्होंने केंद्रीय विद्यालय के प्राचार्य को निर्देश दिया कि पठन-पाठन सुचारू रूप से चलाया जाए। जिला पदाधिकारी द्वारा डायट भवन के छात्रावास किचन आदि का भी निरीक्षण किया गया। छात्रावास में रह रहे प्रशिक्षु छात्रों से भी फीडबैक लिया गया। विदित है कि केंद्रीय विद्यालय, जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान और अभ्यास मध्य विद्यालय, दिग्घी तीनों डाइट परिसर में ही है।
वहां प्राचार्य, शिक्षक एवं अन्य कर्मियों की उपस्थिति की भी जांच की गई। अनुपस्थित कर्मियों से स्पष्टीकरण पूछने का निर्देश दिया गया है।
निरीक्षण के क्रम में अपर समाहर्ता विनोद कुमार सिंह, एसडीएम राम बाबू बैठा, कार्यपालक पदाधिकारी,नगर परिषद, कार्यपालक अभियंता भवन प्रमंडल सहित कई पदाधिकारी मौजूद थे।

Karmakshetra TV अब Google News पर भी !